सतीश शर्मा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

बाराबंकी। लगातार हो रही भारी बारिस के कारण सरयू में बाढ़ का तांडव जारी है। बाढ़ बाराबंकी के तराई क्षेत्र को बर्बाद कर रही है है। एल्गिन ब्रिज पर खतरे के निशान से 115 सेमी. ऊपर बह रही सरयू नदी से तीन तहसीलों की डेढ़ सौ गांवों की करीब दो लाख की आबादी के सामने रोजीरोटी का संकट खड़ा हो गया है। अक्तूबर माह में आठ साल बाद सरयू में बैराजों से छोड़े गए नेपाल के पानी से स्थिति अभी और भयावह होने वाली है।

सतीश शर्मा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

योगी सरकार के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने मंगलवार को डीएम अविनाश कुमार के साथ विधानसभा दरियाबाद अन्तर्गत तहसील रामसनेहीघाट एवं सिरौली गौसपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों ग्राम बसन्तपुर, अतरसुइया, उमरहरा, कोठरी गौरिया, लोढ़ेमऊ आदि गांवों का निरीक्षण किया। तत्पश्चात बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राशन सामग्री, नाव, स्वास्थ्य कैम्प, निः शुल्क दवा, पशुओं हेतु भूसा उपलब्ध कराने एवं सम्पूर्ण जनपद में अतिवृष्टि से फसलों के हुए नुकसान का मुवावजा दिए जाने के निर्देश दिए।

बतादें कि बाराबंकी की रामनगर, सिरौलीगौसपुर और रामसनेहीघाट तहसीलों के करीब 150 गांवों की दो लाख की आबादी बाढ़ की चपेट में आ गई हैं। पीड़ितों की मदद के लिए एसडीआरएफ और पीएसी को लगाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रभावित तहसीलों के सभी विभागों के कर्मचारियों को राहत कार्य में लगाया गया है बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।